• Mon. Jan 17th, 2022

Campus Beat

Independent Student News Organization

डीयू: आज कर करता है कट-ऑफ-लिस्ट जारी करने की तिथि का ऐलान

डीयू में एडमिशन लेने के इंतेज़ार कर रहे छात्रों के लिए ब्रेकिंग न्यूज़ है, अब उन्हें नही करना पड़ेगा ओर इंतेज़ार दिल्ली विश्वविद्यालयों के नॉर्थ और साउथ कैंपस समेत विभिन्न कॉलेजों में यूजी कोर्सेस में दाखिले की लिए फर्स्ट कट-ऑफ लिस्ट जारी होने की तिथि का ऐलान आज हो सकता है। इस बारे में मीडिया रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी की डीन शोभा बगई ने बताया कि हम आज या कल तक तारीखों को जारी करेंगे। फिलहाल तारीखों की घोषणा के लिए बस अथॉरिटी के अप्रूवल मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

दूसरी तरफ ताजा अपेडट के मुताबिक डीयू जल्द ही शैक्षणिक सत्र 2020- 2021 में दाखिले के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जल्द ही जारी कर सकता है। वैसेे ही कोरोनावायरस केेे डीयू का शैक्षणिक सत्र लेट हो चुका है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि यूनिवर्सिटी जल्द ही मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीखों की घोषणा हो सकती है। वहीं अगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो ग्रेजुएशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट आज या कल जारी होने की उम्मीद है।

डीयू में रजिस्ट्रेशन 2020 की प्रक्रिया 31 अगस्त, 2020 को बंद कर दी गई थी। वहीं अगर ग्रेजुएशन के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की बात करें तो लगभग 5.63 लाख उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। इसके अलावा1.83 लाख छात्रों ने पोस्टग्रेजुएशन और एमफिल और पीएचडी के लिए लगभग 34,000 रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स ध्यान दें कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया है, वे 5 अक्टूबर, 2020 तक अपने दिल्ली विश्वविद्यालय के आवेदन पत्र में बदलाव कर सकते हैं।

Comments