जामिया मिल्लिया इस्लामिया: 10 अक्टूबर से परास्नातक, स्नातक, डिप्लोमा कार्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया: 10 अक्टूबर से परास्नातक, स्नातक, डिप्लोमा कार्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने अपने शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में दाखिला लेने के लिए प्रवेश परीक्षा का काम शुरू कर दिया है। इस कार्यक्रम के तहत परास्नातक, स्नातक, डिप्लोमा कार्यक्रमों में दाखिले के लिए 10 अक्टूबर से परीक्षा शुरू की जा रही है जो 22 नवंबर तक आयोजित होगी। परीक्षा से जुड़े और जानकारियों के लिए जामिया कॉलेज की वेबसाइट देख सकते है।
जामिया मिलिया इस्लामिया के अकादमिक परिषद की बैठक में प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम तय किया है इसके तहत यूजीसी के दिशा निर्देशों के मुताबिक स्नातकोत्तर नाटक डिप्लोमा के कुल 126 पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए यह प्रवेश परीक्षाएं होंगी जामिया ने स्पष्ट किया है कि प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा से 7 दिन पहले जारी किए जाएंगे जामिया ने अभ्यार्थियों को सलाह दी है कि परीक्षा की तारीख या उससे परिवर्तन के लिए जामिया कि ओफ्फिसियल वेेेबसाइड को देखते रहे रहे।
प्रवेश पत्र भी इसी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा वही दिल्ली में या दिल्ली के बाहर प्रवेश परीक्षाओं के स्थान का उल्लेख प्रवेश पत्र पर किया जाएगा।
विश्वविद्यालय द्वारा आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि यूजीसी द्वारा जारी गाइडलाइन्स को ध्यान में रखकर इस साल की डेटशीट और एडमिशन की पूरी प्रक्रिया को बनाया गया है। परीक्षा 10 अक्टूबर से शुरू होगी इस दिन कई पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज की परीक्षाएं होंगी। एमबीए की परीक्षा 12 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। सबसे आखिरी दिन की परीक्षा 26 अक्टूबर को होगी। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी, सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से होगी जबकि दोपहर की शिफ्ट ढाई बजे से होगी।
जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी कर लिए हेल्पडेस्क की भी व्यवस्था की है। ताकि बच्चो को किसी भी तरह की मुश्किलों का सामना परीक्षा के दौरान न करना पड़े। इससे बच्चो को काफी मदद मिलेगी। परीक्षा से जुड़ी किसी भी तरह की जानकर6 के लोए छात्र हेल्पडेस्क नम्बरो 011-26987338, 9836219994, 9836289990 कर जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Comments

Vasundhara

I Vasundhra vatham student of journalism,delhi university. I Like book's, traveling, writing story's, poem, blog's, article's. As a journalism student I believe...Truth never damages a cause